भारत

ओडिशा में बड़ा रेल हादसा16 डिब्‍बे पटरी से उतरे

मालगाड़ी के 16 डिब्‍बे पटरी से उतरे,ओडिशा में बड़ा रेल हादसा

ओडिशा : देशभर में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इलाहाबाद के पास एक ही ट्रैक पर तीन ट्रेनें आने के बाद बुधवार तड़के ओडिशा में बड़ा रेल हादसा हुआ. यहां बुधवार सुबह 4 बजे मालगाड़ी के 16 डिब्‍बे पटरी से उतर गए. यह हादसा ओडिशा के नरगुंडी स्‍टेशन के पास हुआ. हादसा इतना भयंकर था कि मालगाड़ी के डिब्‍बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. इस रेल दुर्घटना के बाद रेल यातायात प्रभावित हो गया है. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हादसे की सूचना के बाद रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गई.

गौरतलब है कि मंगलवार को भी इलाहाबाद के पास एक बड़ा रेल हादसा टल गया. इलाहाबाद के पास मंगलवार को दुरंतो एक्‍सप्रेस, हातिया-आनंद विहार एक्‍सप्रेस और महोबोधी एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आ गई. गनीमत यह रही कि इस गलती पर तुरंत किसी की नजर पड़ गई और बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया.

पिछले दिनों में कई रेलवे हादसों की बात सामने आ चुकी है. इससे पहले नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन के पास 14 सितंबर को जम्मू-राजधानी एक्सप्रेस का पिछला डिब्‍बा पटरी से उतर गया था. इसके अलावा इस साल 7 सितंबर को शाक्तिपुंज एक्‍सप्रेस, 29 अगस्‍त को दुरंतो एक्‍सप्रेस, 19 अगस्‍त को कलिंग उत्‍कल एक्‍सप्रेस और 23 अगस्‍त को कैफियात एक्‍सप्रेस हादसे का शिकार हुई.

इससे पहले पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस दुर्घटना में 24 लोग मारे गए थे और करीब 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.