भारत

गुरुग्राम स्कूल में बच्चे की हत्या : रयान इंटरनेशनल स्कूल प्रिंसिपल सस्पेंड, लोगों का प्रदर्शन जारी

रयान इंटरनेशनल स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है
इस स्कूल में शुक्रवार को 7 साल के बच्चे की हत्या हो गई थी
कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है
गुरुग्राम: गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ने वाले 7 साल के बच्चे का शव बाथरूम में मिलने के बाद बीती शाम कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया और अब स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिस का कहना है कि बस कंडक्टर अशोक के सेक्सुअल असॉल्ट करने की कोशिश को रोकते हुए जब बच्चे ने शोर मचाया तो अशोक ने उसकी हत्या कर दी थी. इस पूरे मामले पर परिवार और अन्य अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन जारी है. लोगों ने रयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर प्रोटेस्ट किया.

 

कोई चाकू लेकर अंदर कैसे चला गया?
पीड़ित के पिता पुलिस कमिश्नर के ऑफिस के बाहर पहुंचे. उनके साथ उनका वकील भी था. उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गुजारिश की है. पीड़ित के वकील ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है और स्कूल के खिलाफ कार्रवाई जरूरी होगी. ऑल इंडिया पैरेंट्स एसोसिएशन के अशोक अग्रवाल ने कहा, ‘कोई चाकू लेकर अंदर कैसे चला गया? यह एक घटना है, लेकिन इसका जवाब मिलना चाहिए कि यह घटना कैसे हुई?’ ख़बर सुनकर स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने वहां तोड़-फोड़ और हंगामा भी किया.
शुक्रवार रात किया गया कैंडल मार्च
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करने की अनुशंसा की है. इस पूरे मामले के बाद अभिभावकों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता और नाराजगी फैल गई. कैंडल मार्च भी किया गया. हालांकि दिल्ली के निजी स्कूलों ने कहा कि यह अपनी तरह का इकलौता मामला है और इसको लेकर लोगों को कोई आम धारणा नहीं बनानी चाहिए.

सब्जी काटने वाले चाकू से की गई हत्या…
आरोपी अशोक 8 महीने से बस कंडक्टर की नौकरी कर रहा था. वो घमरोज़ गांव का रहने वाला है, वो स्कूल के टॉयलेट को अक्सर यूज़ करता था. आज जब वो टॉयलेट गया तो उसे ये बच्चा दिखा. उसने बच्चे को सेक्सुअली असॉल्ट करने की कोशिश की. बच्चे ने जब विरोध किया तो अशोक से अपनी जेब से चाकू निकाला और बच्चे की हत्या कर दी. वो विशेष रूप से इसी बच्चे को टारगेट नहीं करने आया था. उसने टॉयलेट में बच्चा देखा और वारदात कर दी. चाकू सब्ज़ी काटने वाला था जो उसकी जेब में रह गया था. अशोक के क्रिमिनल रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.