भारत

बड़ा खुलासा : सर्च ऑपरेशन में राम रहीम के डेरे में मिली विस्‍फोटक बनाने की फैक्‍ट्री

सिरसा: राम रहीम के सिरसा डेरा मुख्यालय में दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है. अब तक कई चौंकाने वाले चीजें डेरे से बरामद हुई हैं. शनिवार को दूसरे दिन तलाशी के दौरान डेरा के अंदर विस्फोटक बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है. इस फैक्ट्री से 82 पेटी विस्फोटक बरामद हुए हैं. फॉरेंसिंक विभाग की टीम छानबीन में जुटी है. कहा जा रहा है कि डेरा परिसर के अंदर जमीन की खुदाई भी होगी. शुक्रवार से जारी तलाशी अभियान में डेरे के कई राज सामने आ रहे हैं. डेरे से शुक्रवार को 5 लोगों को आजाद कराया गया था, जिनमें 2 नाबालिग हैं.फॉरेंसिंक टीम ने उस गुफा का भी मुआयना किया, जिसमें राम रहीम ने दो महिलाओं के साथ रेप किया था. जांच में कैश भी बरामद हुआ है, कुछ हार्ड डिस्क भी मिली है.

कई डेरा अनुयायियों ने मीडिया से कहा कि गुरमीत राम रहीम और उसके बेहद करीबी लोगों के अलावा किसी अन्य को भी गुफा के अंदर जाने की अनुमति नहीं थी.शनिवार को तलाशी के दौरान बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट वाली एक लग्जरी कार और पुराने करंसी नोट बरामद किए गए. एक ओबी वैन, बिना लेबल वाली कुछ दवाएं और एक वॉकी-टॉकी सेट बरामद किया गया.डेरा के अंदर शुक्रवार को और भी कई आपत्तिजनक चीजें मिली थीं. जिन्‍हें जब्‍त कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें : जानिए अब तक क्‍या-क्‍या मिला

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की गहन तलाशी में अर्धसैनिक बल और जिले के अधिकारी शामिल थे. यहां 800 एकड़ से ज्यादा क्षेत्र में फैले हुए डेरा मुख्यालय में यह तलाशी सुबह आठ बजे शुरू हुई थी. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई अदालत द्वारा बलात्कार के दो मामले में दो सप्ताह पहले दोषी करार देकर 20 साल की सजा सुनाई गई थी.

 

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.