भारत

15 दिन में 60 लाख बेचने का टार्गेट,JioPhone की डिलिवरी शुरू

15 दिन में 60 लाख बेचने का टार्गेट,JioPhone की डिलिवरी शुरू

रिलायंस जियो फोन ने आखिरकार बाजार में दस्तक दे दी है और रिपोर्ट के मुताबिक इसकी डिलिवरी भी शुरू कर दी गई है. रविवार से इसकी शिपिंग शुरू हुई और जिसने पहले बुकिंग कराई थी उसे मिल रहा है. रिलायंस जियो इनफोकॉम के चैनल पार्टनर के मुताबिक कंपनी ने 15 दिन में 60 लाख जियो फोन डिलिवर करने का टार्गेट रखा है.

हमने आपको पहले भी बताया है कि जियोफोन सबसे पहले ग्रामीण इलाकों में डिलिवर होगा और बाद में शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. ऐसा हमने सूत्रों के हवाले से बताया था. हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने भी कहा था कि JioPhone ग्रामीण और शहरी भारत के बीच एक ब्रिज की तरह काम करेगा.

इसलिए शुरूआती चरण में इसकी डिलिवरी ग्रामीण क्षेत्रों से शुरू हुई है. साइबर मीडिया रिसर्च के मुताबिक 2017 के दूसरे क्वार्टर में 61 लाख से ज्यादा मोबाइल फोन बेचे गए हैं. लेकिन अब भारत के कुल मोबाइल फोन मार्केट में जियो की हिस्सेदारी 10 फीसदी होने का अनुमान है, क्योंकि कंपनी ने 60 लाख फोन बेचने का टार्गेट रखा है.
यहां क्लिक करें और पढ़ें JioPhone का क्विक रिव्यू

रिटेल स्टोर्स पर लोग इसके लिए लगातार पूछताछ कर रहे हैं. इसे 500 रुपये देकर बुक कराया गया है और 1000 रुपये फोन मिलने पर देना है. इसकी बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनल्स से की जा रही थी. अगर आपने भी बुक कराया है तो आप रिटेल स्टोर पर जाकर जानकारी ले सकते हैं.

जियो फोन के साथ वॉयस कॉल फ्री

जियो फोन के साथ वॉयस कॉल फ्री मिलेगी, लेकिन इंटरनेट चलाने के लिए आपको 153 रुपये का रीचार्ज करना होगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फोन के साथ वॉयस कॉल हमेशा फ्री होगी, लेकिन इसकी शर्तें अभी नहीं बताई गई हैं. क्योंकि जब जियो सिम का ऐलान हुआ था तब भी कहा गया था कि कॉलिंग हमेशा फ्री होगी. लेकिन अगर किसी ने 3 महीने तक रिचार्ज नहीं कराया तो कॉल ब्लॉक हो जाती है.

मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो धन धना धन प्लान जियो फोन के लिए सिर्फ 153 रुपये प्रति महीने के साथ उपलब्ध होगा. खास बात यह है कि इसके लिए कोई फेयर यूसेज पॉलिसी (FUP) नहीं है. यानी एक दिन में 2GB की लिमिट नहीं होगी और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.