भारत

मिशन हिमाचल पर पीएम मोदी, आज बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल के बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे. बीजेपी हिमाचल में सत्ता परिवर्तन के लिए पूरा ज़ोर लगा रही है. पीएम मोदी की रैली के जरिए पार्टी के पास ताकत दिखाने का बड़ा मौका है. पीएम मोदी ऊना में ट्रिपल आईटी और कांगड़ा स्टील प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे.

बिलासपुर के एम्स में क्या होगा खास?
शिमला-बिलासपुर रोड पर बनने वाला एम्स 200 एकड़ में फैला होगा, जिसमें 750 बेड की सुविधा होगी. यहां मेडिकल के साथ-साथ नर्सिंग की पढ़ाई भी होगी. बिलासपुर में एम्स के निर्माण पर 1350 करोड़ रुपये का खर्च आने का अनुमान है.

प्रधानमंत्री की रैली को आभार रैली का नाम दिया गया है. बीजेपी नेता पीएम मोदी की इस घोषणाओं को विकास का कदम बताकर प्रदेश में बदलाव का भरोसा जता रहे हैं. बिलासपुर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा का गृह जिला भी है.

बीजेपी उम्मीद कर रही है कि वीरभद्र सिंह पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते लोग उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट नहीं डालेंगे. 68 विधानसभा सीटों वाले सूबे में बीजेपी ने 50 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.