भारत

राहुल ने टाइम्स स्क्वॉयर से बताया कैसे दे सकते हैं नौकरियां

 न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर में एनआरआई के बीच राहुल गांधी ने मोदी सरकार का नाम लिए बिना कहा कि विभाजनकारी शक्तियां देश को बांटने का काम कर रही हैं. हरियाणा के खेल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 25 अगस्त को हुई हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों के लिए मुआवजा मांगा हैं. एक साथ पढ़िए गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

1- बेरोजगारी पर क्यों घिरे मोदी, राहुल ने टाइम्स स्क्वॉयर से बताया कैसे दे सकते हैं नौकरियां

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने अमेरिकी दौरे के आखिरी दिन न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. राहुल ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर वार किया. राहुल के भाषण का मुख्य मुद्दा रहा रोजगार, उन्होंने इस से बड़ी समस्या बताया. साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास इसका विज़न भी है.

2- राम रहीम को 50 लाख देने वाले हरियाणा के मंत्री ने डेरा समर्थकों के लिए मांगा मुआवजा

हरियाणा के खेल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने 25 अगस्त को हुई हिंसा में मारे गए डेरा समर्थकों के लिए मुआवजा मांगा हैं. 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख रहे गुरमीत रामरहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हिंसा भड़क उठी थी. डेरा समर्थकों की ओर से की गई इस हिंसा में 30 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

3- #Navratri आज से शुरू, जानें शुभ मुहूर्त और घट स्थापना का सही समय

शारदीय नवरात्र इस बार 21 सितंबर से शुरू हो रहा है. नवरात्र के नौ दिन में मां अपने भक्तों पर दिल खोलकर आर्शीवाद बरसाती हैं. नवरात्र के नौ दिनों में मां के नौ रूपों की पूजा की जाती है. ज्योतिषाचार्य शैलेंद्र पांडेय के अनुसार 21 सितंबर को कलश की स्थापना आश्विन शुक्ल प्रतिपदा को की जाती है. इस बार प्रतिपदा प्रातः 10.34 तक रहेगी. अतः प्रातः 10.34 के पूर्व ही कलश की स्थापना कर लें. इसमें भी सबसे ज्यादा शुभ समय होगा प्रातः 06.00 से 07.30 तक कलश स्थापना.

4- जम्मू के अरनिया में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब

दो दिन की खामोशी के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीती रात एक बार फिर जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया. सीमा सुरक्षा बल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बीती रात पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से फायरिंग शुरू हुई.

5- बर्थडे स्पेशल: टी-20 के बादशाह- क्रिस गेल 913 दिनों बाद वनडे क्रिकेट में लौट आए

आखिरकार वनडे मैचों में ‘कैरेबियाई तूफान’ लौट आया. गुरुवार यानी आज (21 सितंबर) जमैकाई धुरंधर क्रिस गेल 38 साल के हो गए. इससे दो दिन पहले ही गेल 2 साल 5 महीने और 29 दिनों बाद वेस्टइंडीज के लिए वनडे खेलने उतरे. इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को ओल्ड ट्रैफोर्ड में खेले गए 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे में गेल की मौजूदगी दिखी.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.